Pariksha Se Kya Darna?

Pariksha Se Kya Darna?   

Author: Subhash Jain
ISBN: 9789386054296
Language: Hindi
Publication Year: 2017
Pages: 152
Binding Style: Hard Cover
Rs. 250
Inclusive of taxes
In Stock
Call +91-11-23289555
for assistance from our product expert.
Description

क्या आप कभी परीक्षा से निराश हुए हैं?
क्या आपके जीवन में परीक्षा से कभी संकट आया है?
क्या आपको कभी परीक्षा में मुश्किल स्थिति का सामना करना पड़ा है?
क्या आपने परीक्षा से ऐसा कुछ खो दिया है, जिससे आप अब तक नहीं उबरे?
अगर इनमें से किसी भी सवाल का जवाब हाँ में है तो इस पुस्तक में जो सिद्धांत दिए गए हैं, आपके अपने प्रयासों को सफलता में बदल सकते हैं। इसकी शिक्षा को सावधानी से आत्मसात् करेंगे और अपनी जीवन में उतारेंगे, तो आपको अपने आप में आश्चर्यजनक सुधार नजर आएगा और परीक्षा निर्भीक होकर दे पाएँगे तथा परीक्षा में आप विपरीत परिस्थितियों में भी सफल हो सकते हैं।
यदि आप दृढ आत्मविश्वास एवं प्रबल इच्छा-शक्ति के साथ कार्य करें तो सफलता अधिक समय तक आपसे दूर नहीं रह सकती। इसके लिए आपको अपने भीतर छिपी प्रतिभा तथा संभावनाओं का पता लगाकर उसका अधिकतम उपयोग करना होगा। यह पुस्तक आपको अपनी छिपी हुई संभावनाओं का पता लगाकर स्वयं को एक नए और सामर्थ्यवान व्यक्तित्व के रूप में सामने लाने तथा उसे निखारने में आपकी मदद करेगी।
परीक्षाओं को सहजता से लेकर, उनसे तनावमुक्त रहकर, अपने आत्मविश्वास को जाग्रत् करके सफलता के पथ पर अग्रसर करनेवाली व्यावहारिक पुस्तक।

The Author
Subhash JainSubhash Jain

जन्म : 23 जनवरी, 1964 ।
शिक्षा : एम. एस - सी. ( भौतिकी)
राजस्थान विश्वविद्यालय से एम.एस-सी. (भौतिकी) सुभाष जैन एक अनुभवी शिक्षक और शिक्षक-प्रशिक्षक तथा एक उत्साही प्रस्तोता हैं, जिन्होंने पिछले बीस सालों से कई कार्यशालाओं, प्रशिक्षण सेमिनार, व्यावसायिक विकास कार्यक्रमों और शिक्षकों एवं माता-पिता के लिए विचार-विमर्श का आयोजन किया है। उन्होंने ‘एनआईएमएस’ दुबई के छह वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों को प्रशिक्षित किया है। उनके पत्र और लेख समय-समय पर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय समाचार-पत्रों-पत्रिकाओं में प्रकाशित होते रहते हैं। आई. आई. टी. में प्रवेश कैसे पाएँ ' तथा ' छात्र अपनी स्मरण - शक्‍त‌ि कैसे बढ़ाएँ?' महत्त्वपूर्ण पुस्तकें हैं ।

Reviews
Copyright © 2017 Prabhat Prakashan
Online Ordering      Privacy Policy