Super Success Ke Golden Rules

Super Success Ke Golden Rules   

Author: Napoleon Hill
ISBN: 9789352660650
Language: Hindi
Edition: 1
Publication Year: 2017
Pages: 192
Binding Style: Hard Cover
Rs. 400
Inclusive of taxes
In Stock
Call +91-11-23289555
for assistance from our product expert.
Description

नपोलियन हिल सत्तर वर्षों से भी अधिक समय से अपना सर्वोत्तम हासिल करने के लिए प्रेरित करते रहे हैं। वे अब तक के पहले और सबसे प्रसिद्ध प्रेरक लेखक थे और वास्तव में आज के सफल स्व-सहायता लेखकों में से अधिकांश हिल के सर्वोत्तम विचारों सहित उनकी दूरदर्शी बुद्धिमत्ता के ऋणी हैं।
‘सुपर सक्सेस के त्रशद्यस्रद्गठ्ठ रूल्स’ उन लेखों का प्रस्तुतीकरण है, जो नेपोलियन हिल ने सन् 1919 और 1923 के बीच लिखे थे। कार्नेगी, फोर्ड और एडिसन जैसे झोंपड़ी से महलों तक पहुँचे प्रसिद्ध धन कुबेरों के साथ साक्षात्कारों पर आधारित ये लेख सफलता के सिद्ध व प्रभावी मार्ग उजागर करते हैं, जो एक औसत व्यक्ति के लिए सचमुच काम करते हैं—कल भी करते थे, आज भी करते हैं और आनेवाले कल में भी करते रहेंगे। 
ये मनोरंजक और जीवंत लेख प्रेरक प्रसंगों से भरे पड़े हैं तथा विचारोत्तेजन की शक्ति, आत्मविश्वास निर्माण, कायल करना बनाम बाध्य करना और आकर्षण का नियम जैसे विषयों पर आशातीत अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं। अगर ये विचार परिचित लगते हैं तो ये सचमुच वैसे हैं। आधुनिक प्रेरणा गुरु दशकों से हिल के विचारों को झटक और रीपैकेज करते रहे हैं, परंतु मूल स्रोत अब भी सर्वोत्तम बना हुआ है। ‘सुपर सक्सेस के Golden रूल्स’ पढि़ए और अपना जीवन सँवारिए।

 

The Author
Napoleon Hill

नेपोलियन हिल सन् 1883 में वर्जीनिया में पैदा हुए। बड़े व्यवसायियों के सलाहकार, लेक्चरर और लेखक के रूप में सफल तथा लंबा कॅरियर बिताने के बाद सन् 1970 में उन्होंने दुनिया से विदा ली।
‘सोचो और धनी बनो’ उनके लेखक-जीवन का सबसे महत्त्वपूर्ण पड़ाव रहा, जो पुस्तक सार्वकालिक बैस्टसैलर साबित हुई। दुनिया भर में इस पुस्तक की डेढ़ करोड़ प्रतियाँ बिक चुकी हैं।
ऑर्थर आर. पेल ने ‘थिंक ऐंड ग्रो रिच’ (सोचो और धनी बनो) का संशोधन किया। उन्होंने प्रबंधन, मानवीय संबंध और कॅरियर योजना पर कई पुस्तकें और लेख लिखे हैं। उनकी पुस्तकों में प्रसिद्ध हैं—‘दि कंप्लीट इडियट्स गाइड टू मैनेजिंग पीपल’ और ‘दि कंप्लीट इडियट्स गाइड टू टीम बिल्‍ड‌िंग।
पैट्रिशिया होरान—‘दि मास्टर की टू रिचेज’ (धनकुबेर की मास्टर चाबी) और ‘दि मैजिक लैडर’ जैसी किताबों का संशोधन करनेवाली पैट्रिशिया जी. होरान न्यूयॉर्क बुक ऐंड मैगजीन, पब्लिशिंग से 30 वर्षों तक जुड़ी रही हैं और साथ ही पुरस्कृत लेखिका, संपादक, कॉपीराइटर और नाटककार भी हैं। उन्होंने ‘ब्रेक थ्रू’ में बतौर संपादक काम किया। इस त्रैमासिक पत्रिका ‘ब्रेक थ्रू’ का प्रकाशन एक संयुक्‍त राष्‍ट्र गैर सरकारी संगठन द्वारा सन् 1973 में शुरू किया गया, जिसमें विश्‍व भर की शैक्षणिक गतिविधियों के बारे में सामग्रियाँ प्रकाशित होती हैं। पैट्रिशिया ने ‘177 फेवरेट पोयम्स फॉर चिल्ड्रेन’ और ‘हाइती :  वाइब्रैंट लैंड ऑफ जॉय एंड सोरो’ जैसी पुस्तकें भी लिखी हैं।

Reviews
Copyright © 2017 Prabhat Prakashan
Online Ordering      Privacy Policy