Positive Thinking

Positive Thinking   

Author: Napoleon Hill , Michael J. Ritt
ISBN: 9789352660667
Language: Hindi
Publisher: Prabhat Prakashan
Edition: 1
Publication Year: 2017
Pages: 152
Binding Style: Hard Cover
Rs. 300
Inclusive of taxes
In Stock
Call +91-11-23289555
for assistance from our product expert.
Description

पॉजिटिव थिंकिंग (सकारात्मक नहीं हो सकता। यही सोच आपकी सफलता के द्वार खोलने की क्षमता रखती है। यह पुस्तक नकारात्मकता को छोड़कर खुले मन से सोचने की प्रेरणा देती है। इसकी सहायता से आप अपना जीवन बदल सकते हैं। इसमें आपकी सफलता के सूत्र संकलित हैं—पी.एम.ए.— पॉजिटिव मेंटल एटीट्यूड (सकारात्मक मानसिक भाव)। जब आप इस पुस्तक में सरल और स्पष्ट रूप से रेखांकित व्यावहारिक सिद्धांतों का अनुपालन करेंगे तो आप भी पी.एम.ए प्राप्त कर अपने सपनों को साकार कर सकते हैं।
तो आइए, ऊँची उड़ान भरने के लिए तैयार हो जाइए और अपनी प्रबल इच्छाशक्ति और संकल्पशीलता से प्रेरित होकर सफलता के नए शिखर छुइए।

 

The Author
Napoleon HillNapoleon Hill

नेपोलियन हिल सन् 1883 में वर्जीनिया में पैदा हुए। बड़े व्यवसायियों के सलाहकार, लेक्चरर और लेखक के रूप में सफल तथा लंबा कॅरियर बिताने के बाद सन् 1970 में उन्होंने दुनिया से विदा ली।
‘सोचो और धनी बनो’ उनके लेखक-जीवन का सबसे महत्त्वपूर्ण पड़ाव रहा, जो पुस्तक सार्वकालिक बैस्टसैलर साबित हुई। दुनिया भर में इस पुस्तक की डेढ़ करोड़ प्रतियाँ बिक चुकी हैं।
ऑर्थर आर. पेल ने ‘थिंक ऐंड ग्रो रिच’ (सोचो और धनी बनो) का संशोधन किया। उन्होंने प्रबंधन, मानवीय संबंध और कॅरियर योजना पर कई पुस्तकें और लेख लिखे हैं। उनकी पुस्तकों में प्रसिद्ध हैं—‘दि कंप्लीट इडियट्स गाइड टू मैनेजिंग पीपल’ और ‘दि कंप्लीट इडियट्स गाइड टू टीम बिल्‍ड‌िंग।
पैट्रिशिया होरान—‘दि मास्टर की टू रिचेज’ (धनकुबेर की मास्टर चाबी) और ‘दि मैजिक लैडर’ जैसी किताबों का संशोधन करनेवाली पैट्रिशिया जी. होरान न्यूयॉर्क बुक ऐंड मैगजीन, पब्लिशिंग से 30 वर्षों तक जुड़ी रही हैं और साथ ही पुरस्कृत लेखिका, संपादक, कॉपीराइटर और नाटककार भी हैं। उन्होंने ‘ब्रेक थ्रू’ में बतौर संपादक काम किया। इस त्रैमासिक पत्रिका ‘ब्रेक थ्रू’ का प्रकाशन एक संयुक्‍त राष्‍ट्र गैर सरकारी संगठन द्वारा सन् 1973 में शुरू किया गया, जिसमें विश्‍व भर की शैक्षणिक गतिविधियों के बारे में सामग्रियाँ प्रकाशित होती हैं। पैट्रिशिया ने ‘177 फेवरेट पोयम्स फॉर चिल्ड्रेन’ और ‘हाइती :  वाइब्रैंट लैंड ऑफ जॉय एंड सोरो’ जैसी पुस्तकें भी लिखी हैं।

Michael J. RittMichael J. Ritt

माइकल जे. रिट सुप्रसिद्ध सैल्फ-हैल्प किताबों के लेखक नेपोलियन हिल की पुस्तकों के सह-लेखक के रूप में जाने जाते हैं। हालाँकि नेपोलियन हिल स्वयं में एक बड़ा और प्रसिद्ध नाम है, परंतु यह कहना गलत नहीं होगा कि आज के समय में इस नाम की प्रसिद्धि का उचित भरण-पोषण करने का श्रेय माइकल जे. रिट को जाता है। नेपोलियन हिल की जीवनी का लेखन भी रिट ने किया।
माइकल जे. रिट नेपोलियन हिल फाउंडेशन के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर तथा कोषाध्यक्ष हैं। रिट की हिल के साथ नजदीकी का अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि इन्होंने नेपोलियन हिल के साथ उनके असिस्टेंट के पद पर दस साल तक काम किया। इन्होंने चालीस वर्ष डब्ल्यू. क्लेमेंट स्टोन के साथ भी काम किया।

 

Reviews
Copyright © 2017 Prabhat Prakashan
Online Ordering      Privacy Policy