Sunrays For Tuesday (Hindi)

Sunrays For Tuesday (Hindi)   

Author: Priya S. Tandon, Sanjay Tandon
ISBN: 9789352660742
Language: Hindi
Edition: 1
Publication Year: 2017
Pages: 232
Binding Style: Hard Cover
Rs. 400
Inclusive of taxes
In Stock
Call +91-11-23289555
for assistance from our product expert.
Description

‘सनरेज फॉर ट्यूजडे’ का अंग्रेजी प्रकाशन सन् 2006 में हुआ था। टंडन दंपती की यह तीसरी पुस्तक थी। अब सन् 2017 तक ये इन छह पुस्तकों का प्रकाशन कर चुके हैं—Sunrays for Sunday, Sunrays for Monday, Sunrays for Tuesday, Sunrays for Wednesday, Sunrays for Thursday & Sunrays for Friday. पहली दो पुस्तकें हिंदी व तेलुगु में भी उपलब्ध हैं।
इन सभी पुस्तकों में प्रस्तुत कहानियाँ भगवान् श्री सत्य साईं बाबा के प्रवचनों पर आधारित मानवीय गुणों को सिखाने का एक सूक्ष्म व प्रबल साधन हैं। जो भी व्यक्ति अपने बच्चों को अच्छे गुण व संस्कार देना चाहता है, उसमें बहुत सहायक हो सकती हैं। इस पुस्तक का शीर्षक सूर्य की किरणों पर आधारित है, क्योंकि प्रेरणा सूर्य की किरणों की तरह होती है। समय-समय पर हम सब को प्रेरणा की जरूरत होती है। अच्छे आचरण को बनाने के लिए, संभवतः कुछ-न-कुछ मेहनत तो करनी ही पड़ती है और संयम भी रखना ही पड़ता है। इन कहानियों को पढ़कर, प्रेरणा व बल मिलता है, और अपने आप में सुधार लाने की इच्छा जाग्रत् होती है, क्योंकि जो कुछ भी हो, अंत में सभी को लौटकर परमधाम जाना है, और प्रभु तो अच्छे कर्म करनेवालों को ही मिलेंगे। वरना फिर एक बार जीवन-मरण के कालचक्र में फँस जाएँगे।

The Author
Priya S. Tandon

प्रिया एस. टंडन B.Com. (Hons.) LLB, कॉम्पीटेंट फिनमैन प्रा.लि. की प्रमोटर व डायरेक्टर हैं। वह एक लेखिका, कलाकार, गीतकार और ब्लॉगर भी हैं। वह कॉम्पीटेंट फाउंडेशन के लोकोपकारी कार्यों में विशेष रूप से भाग लेती हैं; जैसे कि रक्तदान शिविर, लंगर, कैंसर पीडि़तों की सहायता, पुस्तकों का लेखन व प्रकाशन इत्यादि।

Sanjay Tandon

संजय टंडन B.Com. (Hons.) FCA, AIIA, ACMA कॉम्पीटेंट गु्रप के प्रमोटर व चेयरमैन हैं। पिछले सात वर्ष से वे भारतीय जनता पार्टी, चंडीगढ़ के अध्यक्ष हैं। पंजाब विश्वविद्यालय की सीनेट के सदस्य हैं। वे कॉम्पीटेंट फाउंडेशन के लोकोपकारी कार्यों में विशेष रूप से भाग लेते हैं, जिसका आदर्श है ‘Help Ever, Hurt Never’।

Reviews
Customers who bought this also bought
More Titles by Priya S. TandonSanjay Tandon
Copyright © 2017 Prabhat Prakashan
Online Ordering      Privacy Policy