Har Patha Vijay Patha

Har Patha Vijay Patha   

Author: Napoleon Hill , Judith Williamson
ISBN: 9789352661367
Language: Hindi
Publisher: Prabhat Prakashan
Edition: 1
Publication Year: 2017
Pages: 184
Binding Style: Hard Cover
Rs. 350
Inclusive of taxes
Call +91-11-23289555
for assistance from our product expert.
Description

किसी भी स्वप्न को साकार करने के लिए मनुष्य को यह विश्वास करना पड़ेगा कि असंभव को पार किया जा सकता है। श्रद्धा उपलब्धि की पहली आवश्यकता है और उस श्रद्धा को अटल बनाए रखना दूसरी आवश्यकता। जब आप श्रद्धा से आगे बढ़ते हैं तो आप भविष्य में कदम रख देते हैं। यह सिद्धांत अत्यंत प्रभावकारी है, यदि मनुष्य उद्देश्य व योजना से अपने कार्य में आगे बढ़े।
यदि हमारा भरोसा उत्तम आकार लेगा तो कार्य का निष्पादन निस्संदेह अच्छा ही होगा। ऐसा करने पर हमारे द्वारा कल्पित स्वप्न की ओर बढ़ना निश्चित है। विश्वास वह अक्सीर है, जो हमारी अपेक्षाओं के अनुरूप ही कार्य करती है। वह ऐसी सुगंध है, जो विश्वास रूपी बोतल खोलने पर चारों तरफ फैलकर वातावरण को सुगंधित कर देती है और हमारे प्रयासों के नतीजों से स्वप्न साकार कर देती है।
जीवन में विजय पथ पर अग्रसर होने के लिए आवश्यक और व्यावहारिक गुरुमंत्र बताती पठनीय एवं रोचक पुस्तक।

 

The Author
Napoleon HillNapoleon Hill

नेपोलियन हिल सन् 1883 में वर्जीनिया में पैदा हुए। बड़े व्यवसायियों के सलाहकार, लेक्चरर और लेखक के रूप में सफल तथा लंबा कॅरियर बिताने के बाद सन् 1970 में उन्होंने दुनिया से विदा ली।
‘सोचो और धनी बनो’ उनके लेखक-जीवन का सबसे महत्त्वपूर्ण पड़ाव रहा, जो पुस्तक सार्वकालिक बैस्टसैलर साबित हुई। दुनिया भर में इस पुस्तक की डेढ़ करोड़ प्रतियाँ बिक चुकी हैं।
ऑर्थर आर. पेल ने ‘थिंक ऐंड ग्रो रिच’ (सोचो और धनी बनो) का संशोधन किया। उन्होंने प्रबंधन, मानवीय संबंध और कॅरियर योजना पर कई पुस्तकें और लेख लिखे हैं। उनकी पुस्तकों में प्रसिद्ध हैं—‘दि कंप्लीट इडियट्स गाइड टू मैनेजिंग पीपल’ और ‘दि कंप्लीट इडियट्स गाइड टू टीम बिल्‍ड‌िंग।
पैट्रिशिया होरान—‘दि मास्टर की टू रिचेज’ (धनकुबेर की मास्टर चाबी) और ‘दि मैजिक लैडर’ जैसी किताबों का संशोधन करनेवाली पैट्रिशिया जी. होरान न्यूयॉर्क बुक ऐंड मैगजीन, पब्लिशिंग से 30 वर्षों तक जुड़ी रही हैं और साथ ही पुरस्कृत लेखिका, संपादक, कॉपीराइटर और नाटककार भी हैं। उन्होंने ‘ब्रेक थ्रू’ में बतौर संपादक काम किया। इस त्रैमासिक पत्रिका ‘ब्रेक थ्रू’ का प्रकाशन एक संयुक्‍त राष्‍ट्र गैर सरकारी संगठन द्वारा सन् 1973 में शुरू किया गया, जिसमें विश्‍व भर की शैक्षणिक गतिविधियों के बारे में सामग्रियाँ प्रकाशित होती हैं। पैट्रिशिया ने ‘177 फेवरेट पोयम्स फॉर चिल्ड्रेन’ और ‘हाइती :  वाइब्रैंट लैंड ऑफ जॉय एंड सोरो’ जैसी पुस्तकें भी लिखी हैं।

Judith WilliamsonJudith Williamson
Reviews
Copyright © 2017 Prabhat Prakashan
Online Ordering      Privacy Policy