Kya Hain Kalam

Kya Hain Kalam   

Author: R Ramanathan
ISBN: 8173154341
Language: Hindi
Publisher: Prabhat Prakashan
Edition: 1st
Publication Year: 2011
Pages: 212
Binding Style: Hard Cover
Rs. 300
Inclusive of taxes
In Stock
Call +91-11-23289555
for assistance from our product expert.
Description

डॉ. कलाम क्या हैं, कौन हैं? वह सभी के प्रेम, सम्मान तथा प्रशंसा के पात्र क्यों हैं? वे कौन सी बातें हैं, जो उन्हें लोकप्रिय बनाती हैं? कौन सी विशेषताएँ उन्हें दूसरों से भिन्न बनाती हैं?
यह पुस्तक इन प्रश्‍नों का सर्वथा सही, उचित और सार्थक उत्तर देने का प्रयास करती है । यह न तो पारंपरिक अर्थों में जीवनी है, न ही आलोचनात्मक विश्‍लेषण । यह पुस्तक सामान्य रूप से पूर्व राष्‍ट्रपति डॉ. ए.पीजे. अब्दुल कलाम के व्यक्‍त‌ित्व को उनके साथ निकट रूप से काम कर चुके व्यक्‍त‌ि की नजरों से देखने का प्रयास करती है । यह डॉ. कलाम के व्यक्‍त‌ित्व तथा जीवन के अप्रकट पहलुओं पर प्रकाश डालती है और पाठक को उनके व्यक्‍त‌ित्व के बारे में एक गहरी समझ विकसित करने में मदद करती है । इस पुस्तक के माध्यम से डॉ. कलाम का बहुपक्षीय दूरद्रष्‍टा व्यक्‍त‌ित्व हमारे सामने आता है, जो विज्ञान, प्रौद्योगिकी तथा राष्‍ट्र के विकास के अलावा संगीत, साहित्य एवं पर्यावरण में भी रुचि रखते हैं । उनके व्यक्‍त‌ित्व की जो विशेषता सबसे अधिक प्रेरक है, वह है उनकी मानवीय संवेदना ।

The Author
R RamanathanR Ramanathan

श्री आर रामनाथन ने डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन में डॉ. कलाम के वित्तीय सलाहकार के रूप में सात वर्षों से अधिक समय तक काम किया तथा उनके साथ लगभग दस वर्षों से जुड़े हुए हैं । इस रूप में उन्हें विभिन्न परिस्थितियों में डॉ. कलाम को निकट से देखने-समझने का अवसर मिला ।
उन्होंने यह पुस्तक लिखते समय अपने अनुभवों के साथ डॉ. कलाम के निकट रहे अनेक लोगों के अनुभवों को भी सम्मिलित किया है । श्री रामनाथन सन् 1965 में इंडियन ऑडिट एंड एकाउंट्स सर्विस में शामिल हुए । वह दूरसंचार आयोग, भारत सरकार के पदेन सचिव के रूप में सेवानिवृत्त हुए ।

Reviews
Customers who bought this also bought
Copyright © 2015 Prabhat Prakashan
Online Ordering      Privacy Policy